Fri. May 17th, 2024

देल्ह ने भारत में अपना नया AI-सक्षम पीसी पोर्टफोलियो लॉन्च किया है!

dell's ai

कंपनी का मानना है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आने वाले समय में PCs का एक अहम हिस्सा बन जाएगा, हालांकि अभी इसके उपयोग के मामलों का पूरी तरह से विकास नहीं हुआ है।

दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में, डेल के प्रोडक्ट मार्केटिंग के निदेशक, राज कुमार ऋषि ने कहा कि, “हम मानते हैं कि एआई पीसी का भविष्य है।” उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले समय में एआई विभिन्न कार्यों को करने में सहायक होगा, लेकिन अभी भी यह स्पष्ट नहीं है कि इसका इस्तेमाल किन-किन खास तरीकों से किया जाएगा।

नए लॉन्च किए गए पीसी में 12वीं और 13वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर और इंटेल एआई तकनीक शामिल है। उम्मीद की जाती है कि इससे बेहतर परफॉर्मेंस और दक्षता मिलेगी। गेमर्स के लिए, डेल्ह ने AI-सक्षम एलियनवेयर m16 R2 लैपटॉप भी लॉन्च किया है। वहीं, नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए Inspiron 14 Plus पेश किया गया है।

दिलचस्प बात यह है कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि एआई इन पीसी पर वास्तविक दुनिया में किस तरह से इस्तेमाल किया जाएगा। उम्मीद की जाती है कि आने वाले समय में डेवलपर्स इसे और विकसित करेंगे और इसका इस्तेमाल वीडियो कॉल की गुणवत्ता बेहतर बनाने, बैटरी लाइफ बढ़ाने या किसी खास तरह के सॉफ्टवेयर चलाने में मदद करने के लिए किया जा सकता है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *